राजस्व अधिकारी दायित्वों के प्रति गंभीरता बरतें – मुख्य सचिव श्री सिंह    |    सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई    |     पटवारी भर्ती, आज फिर 4000 से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित    |    पटवारी भर्ती, TCS की व्यवस्था पर उठे सवाल     |    'दीनदयाल रसोई योजना' आम ग़रीबजनों के लिए वरदान साबित    |    पटवारी भर्ती परीक्षा 9 दिसम्बर से कलेक्टर बनाए गए समन्वयक    |    कार को वाय वाय, साईकिल से दफतर जाया करेंगे कलेक्टर     |     पटवारी परीक्षा कार्यक्रम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है     |    निकलने वाली हैं बहुत जल्द 2300 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती    |    पटवारी आवेदन की तारीख बड़ी अब 15 तक कर सकेंगे आवेदन    |    

स्थानांतरित पटवारी तत्काल कार्यभार ग्रहण करें, वरना होगी सख्त कार्यवाही - कलेक्टर डॉ. खाडे

PUBLISHED : Aug 21 , 9:45 PM

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

स्थानांतरित पटवारी तत्काल कार्यभार ग्रहण करें

 

 

वरना होगी सख्त कार्यवाही

 

- कलेक्टर डॉ. खाडे 

 

  भोपाल | 21-अगस्त-2017  पिछले दिनों स्थानांतरित पटवारियों को तत्काल कार्यमुक्त किया जाये तथा पटवारी नए कार्यस्थल पर यथाशीघ्र कार्यभार ग्रहण करें अन्यथा उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। डॉ. खाडे ने यह निर्देश आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित सभी एसडीएम को दिए। उन्होंने कहा कि यदि एसडीएम स्तर पर पटवारियों को कार्यमुक्त करने में कोई समस्या हो तो उन्हें कलेक्ट्रेट स्तर से कार्यमुक्त किया जायेगा। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जी.पी.माली, श्रीमती दिशा प्रणय नागवंशी व श्री रत्नाकर झा सहित जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। 

    कलेक्टर डॉ. खाडे ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि भोपाल शहर में लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित सभी सड़कों को स्मार्ट सिटी कार्यालय के डिजीटल नक्शे में अपलोड करायें ताकि शहर का ट्रेफिक प्लान तैयार करते समय लोक निर्माण विभाग की सड़कें स्पष्ट प्रदर्शित हों। उन्होंने बताया कि शहर के स्मार्ट सिटी ट्रेफिक प्लान में विभिन्न विभागों द्वारा निर्मित सड़कों को अलग अलग रंग से प्रदर्शित किया जायेगा। कलेक्टर डॉ. खाडे ने बैठक में राजस्व विभाग के एप्प के माध्यम से गिरदावरी कार्य की प्रगति की समीक्षा भी की तथा सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि इस कार्य में गति लाएं। उन्होंने कहा कि जिन पटवारियों के पास स्मार्ट फोन नहीं होने से गिरदावरी एप्प के कार्य में प्रगति नहीं आ रही है उन्हें स्मार्ट फोन खरीदने के लिए कहा जाये। 
    बैठक में कलेक्टर डॉ. खाडे ने सभी जिला अधिकारियों से कहा कि वे सी.एम.हेल्पलाइन तथा जनसुनवाई के तहत प्राप्त जनशिकायतों पर त्वरित कार्यवाही कर उनका समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। भारत सरकार द्वारा विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के तहत लाभांवित होने वाले युवाओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नेशनल एप्रेंटिसशिप पोर्टल  www.apprenticeship.gov.in तैयार किया गया है तथा राष्ट्रीय एप्रेटिस प्रोत्साहन योजना लागू की गई है। उन्होंने उद्योग विभाग के महाप्रबंधक, अंत्यावसायी प्रबंधक सहित विभिन्न अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस पोर्टल तथा योजना के प्रचार प्रसार के लिये कार्यवाही करें ताकि अधिक से अधिक युवा बेरोजगार इसका लाभ उठा सकें।